Mar 11, 2016

16 मार्च को दोबारा टाइपिंग टेस्ट देंगे लिपिक

फतेहाबाद: शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने उन लिपिकों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं जिन्होंने वर्ष 2014-15 में टाइपिंग टेस्ट की परीक्षा पास की थी। अब उन्हें इस टेस्ट से दोबारा गुजरना होगा। शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों ने 36 लिपिकों को दोबारा टाइप टेस्ट परीक्षा देने के लिए आदेश दिये हैं। आदेशानुसार पत्र की कॉपी भी जिला शिक्षा अधिकारी को भेज दी गई है।
जिले के 36 लिपिकों ने वर्ष 2014 की 11 दिसंबर और वर्ष 2015 की 16 जनवरी,9 व 10 फरवरी टाइप टेस्ट पास किया था। टाइप पास करने के बाद किसी ने विजिलेंस को शिकायत दी कि लिपिकों को गलत तरीके से पास किया गया है।
इस मामले की जांच करने होते हुए शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों ने आदेश सुनाया है कि पास हुए लिपिक को दोबारा टाइप टेस्ट की परीक्षा देनी होगी। लिपिकों का टेस्ट निदेशालय विद्यालय शिक्षा हरियाणा पंचकुला में 16 मार्च को सुबह 11 बजे होगा। इसके लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र भी भेज दिया है।
"शिक्षा विभाग के आदेशानुसार जिले के 36 लिपिक है। जिन्हें दोबारा टाइप टेस्ट परीक्षा देनी है। यह परीक्षा 16 मार्च सुबह 11 बजे पंचकुला कार्यालय में होगी। यह आदेश सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को जारी कर दिये गये है। " --डॉ. यज्ञदत्त वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी।

INFOLINK